24 घंटे में 190 केस सामने आए; संक्रमित मरीजों की संख्या 7 हजार के पार पहुंची, झांसी में टिडि्डयों को भगाने के लिए ढोल-नगाड़े बजाए जा रहे

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। पिछले 24 घंटेमें कोरोना के 190 नए केस सामने आए। संक्रमण से15 की जान गई।इसके साथमरीजोंकी संख्या 7176 पर पहुंच गई। इनमें 4215 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कुल 2758 मरीजों का अभी अस्पतालोंमें इलाज चल रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या197 होगई है। वहीं,झांसी में गांवों से लेकर शहरों तकटिड्डियों का आतंक है।जिला प्रशासन इन्हें भगाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। लोगों के सलाह दी गई है कि तेज आवाज करें ताकि टिड्डियां वहां से दूर रहें। कुछ गांव वाले ढोल नगाड़े बजा रहे हैं।कुछ घरों में थालियां पीटकर डिड्डियां भगाई जा रही हैं।

वाराणसी में मुंबई से आए दो प्रवासियों में कोरोना की पुष्टि हुई। दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है।वहीं, प्रवासियों के संक्रमित मिलने सेपूर्वांचल के गांवों मेंभी खतरा बढ़ गयाहै। वाराणसी, आजमगढ़, बलिया, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, सोनभद्र, भदोही में कुल संक्रमितों की संख्या 639 तक पहुंच गई। वाराणसी 57, गाजीपुर में 86, जौनपुर में 149प्रवासी पॉजिटिव पाए गए हैं।

मुरादाबाद:ट्रेन के कोच में महिलाओं को सैनिटरी पैड बांटे गए

यह तस्वीर मुरादाबाद की है जहां महिलाओं ने दूसरी जगहों से आ रही ट्रेनों में सफर कर रही महिलाओं को सैनिटरी पैड का वितरण किया।
यह तस्वीर मुरादाबाद की है। यहां महिलाओं ने ट्रेनों में सफर करने वाली महिलाओं को सैनिटरी पैड बांटे।

दूसरे राज्यों से स्पेशल ट्रेनों के जरिए श्रमिकोंका आना जारी है। इस बीच गुरुवार शाम को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर जिले के स्वास्थ्य विभाग की महिला कर्मचारियों की ओर से एक नई मुहिम शुरू की गई। इन महिलाओं ने ट्रेन में सफर करने वाली महिलाओं के बीच सैनिटरी पैड का वितरण किया। ट्रेन के प्रत्येक कोच में जरूरतमंद महिलाओं को सैनिटरीपैड दिए गए। महिलाओं ने कहा कि इससे उनके अंदर एक सकारात्मक सोच का विस्तार होगा।वेज्यादा साफ सुथरे तरीके से ट्रेन में भी यात्रा कर सकेंगी।

झांसी:टिड्डियों के झुंड ने उत्पात मचाया
टिडि्डयों के दल ने उत्तर प्रदेश के झांसी में तांडव मचा रखा है। परेशान किसान और प्रशासन टिड्डियों को भगाने के लिए तरह-तरह के नुस्खे आजमा रहे हैं। उन्हें खदेड़ने के लिए कीटनाशक से लेकर डीजे तक और थाली से लेकर ढोल-नगाड़े तक का बजाए जा रहे हैं, लेकिन टिडि्डयों के झुंड हलाकान किए हैं। लाखों की तादाद में टिड्डियां झांसी तक पहुंच गई हैं। यह तीसरी बार है जब यहां टिड्डियों का दल पहुंचा है। यहां के किसान से लेकर शहर के निवासी तक टिड्डियों से परेशान हैं। लोगों के सलाह दी गई है कि तेज आवाज करें ताकि टिड्डियां वहां से दूर रहें।

यह तस्वीर झांसी की है जहां टिडि्डयों को भगाने के लिए प्रशासन की तरफ से तमाम इंतजाम किया जा रहा है।
यह तस्वीर झांसी की है। यहां टिडि्डयों को भगाने के लिए प्रशासन की तरफ से पानी की बौछार भी की जा रही है।

कोरोना अपडेट्स

  • हरदोई: जिले में 7 नए मामले मिले। यह सभी प्रवासी हैं। इनमें 2किशोर और एक महिला हैं। जनपद में अब कुल संक्रमितों की संख्या 49 हो गई, जिनमें से 42 एक्टिव केस हैं।
  • आगरा:गुरुवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई।संक्रमण से अब तक 38 की जानगई है। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने इसकी पुष्टि की। उधर, 7 नए कोरोना मरीज मिलने से अब संक्रमितों की संख्या 882 हो गई। 4 डिस्चार्ज भी हुए हैं। जिले में अभी 70 एक्टिव केस हैं।
  • मेरठ: जिलेमें 2नए संक्रमित मरीज मिले। अब जनपद मेंमरीजों का आंकड़ा 400 पहुंच गया है। इनमें296 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 25 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अब जनपद में कुल 79 सक्रिय केस हैं।
  • मैनपुरी: जिलेमें 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें से 3 लोग एक ही परिवार के हैं। ये लोग अहमदाबाद से लौटे थे। जिले में कुल केस 35 हो गए हैं।अब कुल 17 एक्टिव केस हैं।
  • औरैया:जिले में 2 और कोरोना संक्रमित मिले। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 11 होगई। इसके साथ इटावा के जसवंतनगर स्थित कोविड 19 अस्पताल में भर्ती 3 कोरोना पाजिटिव मरीज ठीक हो गए। औरैया में अब तक कोरोना संक्रमित की संख्या 32 हो गई।इनमें से 21 ठीक हो चुके हैं। जिले में 10 प्रवासी संक्रमित मिले हैं।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर वाराणसी की है। यहां प्रशासन ने दोपहिया वाहन पर एक से अधिक लोगों के जाने पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद कानून का उल्लंघन करते हुए स्कूटी पर दो लोग चलते नजर आए। पुलिस ने उनसे पूछताछ की।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-outbreak-live-news-update-agra-meerut-noida-lucknow-kanpur-varanasi-gorakhpur-azamgarh-may-29-127352166.html
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई