बिपिन रावत ने कहा- कोरोना ने तीनों सेनाओं को कम प्रभावित किया, धैर्य और अनुशासन से हम इससे लड़ पाएंगे

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी से हमें आत्मनिर्भर बनने का सबक मिला है। उन्होंने लॉकडाउन के दौर में सेना के बजट कम करने के सवाल पर कहा कि हमें जो भी बजट दिया जाएगा। हम उसका बेहद सोच-समझकर खर्च करेंगे। व्यर्थ के खर्च से बचेंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक हमारी ऑपरेशनलतैयारियों की बात है। हम उसमें कोई गिरावट नहीं देखते। हम हर वो कार्य करने में सक्षम हैं, जोहमें असाइन किया जाएगा।

सीडीआर ने कहा कि सशस्त्र बलों के रूप में हम कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम सुरक्षित रहें, क्योंकिहमारे सैनिक, नाविक और एयरफोर्स इस वायरस से प्रभावित होते हैं, तो हम अपने लोगों की सुरक्षा कैसे करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना ने बहुत सीमित संख्या में तीनों सेनाओं को प्रभावित किया है।अनुशासन और धैर्य से हम इस वायरस को फैलने से रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमारे सभी लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड कर लिया है। हम यह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे कि यह संक्रमण तेजी से न फैल सके।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि हम कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपनी जिम्मेदारी समझते हैं।


from Dainik Bhaskar /national/news/chief-of-defence-staff-general-bipin-rawat-said-were-capable-of-undertaking-any-operational-task-assigned-to-us-127246770.html
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई