8700 फीट की ऊंचाई पर बसे गांव में बिना हाथ धोए एंट्री बैन, गांव के बाहर लोगों के लिए लगी पानी की टंकी

करगिल.करगिल का गांव लत्तू, जो समुद्र तल से 8700 फीट ऊंचाई पर बसा है। पहले ठंड की स्थिति और अब बीमारी का डर लोगों को सता रहा है। इन स्थितियों के बीच इस गांव में कोरोना को लेकर जागरुकता देखने को मिल रही है। ग्रामीणों ने स्वच्छता की मुहिम शुरू करते हुए गांव के बाहर एक पानी की टंकी लगा दी है। इस पर लिखा है- ‘पहले हाथ धोएं, फिर गांव में प्रवेश करें।’ ग्रामीणों के मुताबिक बिना हाथ धोए किसी भी शख्स को गांव में घुसने नहीं दिया जा रहा है। चाहे वह गांव का हो या फिर बाहर का।

अन्य गांव भी सीख ले रहे

करगिल में कोरोना संक्रमित के शक में 145 से ज्यादा लोग क्वारेंटाइन में हैं। दो मरीजों के पॉजिटिव होने का पता चला है। इसे देखते हुए लत्तू के ग्रामीणों ने एक कमेटी बनाई है। जिसने गांव के बाहर पानी की टंकी रखवाई है। वहां साबुन और सैनिटाइजर भी रखा गया है। इस मुहिम की चर्चा करगिल के उपायुक्त बशीर उल हक चौधरी ने ट्विटर पर की है। फायदा यह हुआ कि आसपास के लोग भी यह तरीका अपनाने लगे हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
लोगों ने गांव के बाहर पानी की टंकी और सैनिटाइजर रखा है।


from Dainik Bhaskar /national/news/entry-ban-without-washing-hands-in-the-village-located-at-a-height-of-8700-feet-water-tank-fitted-for-people-outside-the-village-127065174.html
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई