प्रधानमंत्री ने कहा- कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने में बंगाल सरकार ने अहम भूमिका निभाई

कोलकाता. कोरोनावायरस से देश की 21 दिनों की लड़ाई के बीच शुक्रवार को शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की। 10 मिनट तक चली बातचीत में मोदी ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में राज्य सरकार के कार्याें की तारीफ की।

ममता के करीब सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने राज्य के हालात का जायजा लिया और जरूरतमंदों की मदद करने के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं की भूमिका को सराहा। प्रधानमंत्री की बातचीत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली।

फेक न्यूज फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी
शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोशल मीडिया के माध्यम से फेक न्यूज फैलाने वालों को चेतावनी दी। मुख्यमंत्री ने कहा, कोरोनावायरस से जुड़ी गलत जानकारियां शेयर करने वालों को पैनाल्टी भरनी होगी। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा और उन्हें इस अपराध की कीमत चुकानी होगी।प्रदेश सचिवालय नबन्ना में प्रेस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि एक फेक पोस्ट में दावा किया गया कि कोरोनोवायरस संदिग्धों का इलाज करने वाला एक डॉक्टर खुद बीमार हो गया था। सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज को पोस्ट को करने वाले का जांच एजेंसियां पता लगा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा- संकट के समय इस तरह की फेक न्यूज से लोगों में डर का माहौल बनता है। इसलिए मैसेज शेयर करने से पहले उसकी सत्यता जांच लें।

बंगाल के 16 समेत देश में कोरोना के 886 मामले
कोरोनावायरस संक्रमण के देश में अब तक कुल 886 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 791 संक्रमित अभी अस्पताल में हैं और 76 ठीक हो चुके हैं। यह आंकड़ा covid19india.org वेबसाइट के अनुसार है, जबकि सरकार के आंकड़ों में अभी संक्रमितों की संख्या 748 है। 66 ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार तक इस बीमारी से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। वेबसाइट के मुताबिक पं. बंगाल में 16 मामले हैं। 14 संक्रमित हैं। वहीं, संक्रमण से देश में शुक्रवार को 22वीं मौत मुंबई में हुई। यहां 85 साल के डॉक्टर ने दम तोड़ दिया। इससे पहले शुक्रवार को ही कर्नाटक के तुमकुर में 21वीं मौत हुई थी। संक्रमित व्यक्ति की उम्र 65 साल थी। वह 5 मार्च को दिल्ली गया था और 11 मार्च को लौटा था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
दोनों नेताओं की बीच फोन पर बात हुई। फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar /national/news/the-prime-minister-modi-talk-to-west-bengal-chief-minister-mamata-banerjee-said-bengal-government-played-an-important-role-in-preventing-the-infection-of-coronavirus-127062973.html
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई