पाकिस्तान में राशन सिर्फ मुस्लिमों को बांटा जा रहा, हिंदुओं से कहा- ये तुम्हारे लिए नहीं; सिंध प्रांत में हिंदुओं के सामने रोजी-रोटी का संकट

इस्लामाबाद.पाकिस्तान में कोरोना महामारी के कारण हालात गंभीर हो गए हैं। रविवार तक यहां 1560 पॉजिटिव केस सामने आए। इमरान सरकार प्रभावित इलाकों तक मदद पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रही है, लेकिन कराची में हिंदुओं के साथ इसमें भेदभाव किया जा रहा है। पिछले दिनों यहां राशन और अन्य जरूरी सामान लोगों को बांटा गया, लेकिन हिंदुओं को खाली हाथ लौटा दिया गया, उनसे कहा गया कि यह राहत उनके लिए नहीं बल्कि सिर्फ मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए है। सिंध प्रांत में हिंदुओं की आबादी 5 लाख से ज्यादा है।

सिंध प्रांत में सरकार ने लॉकडाउन के दौरान फंसे मजदूरों और कामगारों के लिए राशन बांटने का जिम्मा जिला प्रशासन और एक एनजीओ को दिया था। यहां जुटे करीब 3 हजार लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच और स्क्रीनिंग के भी कोई इंतजाम नहीं थे।

राजनीतिक कार्यकर्ता डॉ. अमजद अयूब मिर्जा ने कहा है कि कराची शहर और सिंध प्रांत के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले हिंदुओं के सामने खाने-पीने के सामान का गंभीर संकट खड़ा हो चुका है। वे भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। उनकी मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के रास्ते सिंध प्रांत में हिंदुओं के लिए राशन और अन्य जरूरी चीजें भेजे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Ration in Pakistan is being distributed only to Muslims, told Hindus - this is not for you; Crisis of livelihood in front of Hindus in Sindh province


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2wOu5wR
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई