जुमे की नमाज के लिए धारा-144 में 4 घंटे की ढील, हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में पुलिसबल तैनात; कई इलाकों में हालात सामान्य

नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा में मरने वाली की संख्या 39 हो गई है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। प्रशासन ने यहां एक महीने के लिए धारा-144 लगा दिया है। लेकिन जुमेकी नमाज की वजह से इसमें चार घंटे की ढील दी गई है, जो 12 बजे से 4 बजे तक लागू रहेगी। चार बजे के बाद फिर से धारा-144 लगा दी जाएगी।

‘लोगों को अपने ‘गंगा-जमुनी तहजीब' को पुनर्जीवित करना चाहिए’
दिल्ली पुलिस के संयुक्त निदेशक ओपी मिश्रा हालात का जायजा लेनेचांद बाग पहुंचे। उन्होंनेकहा कि यहां के लोगों को अपने ‘गंगा-जमुनी तहजीब' को पुनर्जीवित करना चाहिए। हमने यहां अमन समिति के साथ विचार-विमर्श किया है। नमाज अदा करने वाले सभी लोगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था कीहै। इन इलाकों में दुकान खुल गए हैं। इससे पता चलता है कि स्थिति अब सामान्य हो रही है। गुरुवार से ही इन इलाकों में हालात सामान्य होने लगे थे।

चांद बाग इलाके मेंफोरेंसिक टीम ने जांच किया

दिल्ली फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की एक टीम शुक्रवार कोचांग बाग इलाके में जांच के लिए पहुंची। पार्षद ताहिर हुसैन के कारखाने से कई साक्ष्य एकत्र किए गए। गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने उन्हें अपनी पार्टी से निलंबित कर दिया था।

ताहिर हुसैन के कारखाने में जांच करती फोरेंसिक टीम।

हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा: दुकानदार

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति फिलहाल सामान्य हो रही है। लेकिन जूम्मे की नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। शुक्रवार को भजनपुरा और कई इलाकों में दुकानें खुली हुई हैं।दिल्ली के भजनपुरा में एक दुकानदार जशकरन भाटी ने कहा-चार-पांच दिन पहले इलाके में हिंसा शुरू होने के बाद से मेरी दुकान बंद थी। अब, यहां शांति है। क्योंकि लोग अब महसूस करने लगे हैं किहिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया

मौजपुर इलाके में भी पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मादो सदस्यों के साथ जाफराबाद क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कुछ महिलाओं से भी बात की। साथ ही कहा कि इलाके में अभी थोड़ा तनाव है, लेकिन माहौल शांत है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
भजनपुरा इलाके में शुक्रवार से दुकानें खुलनी शुरू हुई।


from Dainik Bhaskar /national/news/shops-begin-normalisation-in-the-area-north-east-delhi-offer-prayers-to-mosques-126864733.html
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई