अमित शाह के साथ केजरीवाल और उपराज्यपाल की बैठक जारी, मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में आज फिर पथराव

नई दिल्ली.उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में पिछले तीन दिन हुई हिंसा को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार कोसभी विधायकों के साथ बैठक की। केंद्रीयगृह मंत्री अमित शाह राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति पर उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल के साथ चर्चा कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर जाफराबाद और मौजपुर इलाके में रविवार से शुरू हुई हिंसक झड़पें मंगलवार को भी जारी रहीं। हिंसक घटनाओं को लेकर एक एनजीओ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई की मांग की।

अपडेट्स

- केंद्रीयगृह मंत्री अमित शाह ने हिंसा को लेकरमंत्रालय के अफसरों के साथ देर रात तक आपात बैठक की।

- ब्रह्मपुरी इलाके में मंगलवार को पथराव के बाद आरएएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च किया।

- हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। बोर्ड और अन्यपरीक्षाएं स्थगित की गईं।

- डीएमआरसी ने आज 5 मेट्रो स्टेशन: जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार बंद किए।
- कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों में अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं।

तीसरे दिन भी हिंसा की घटनाएं, अब तक 7 की मौत

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार कोलगातार तीसरे दिन भी हिंसा हुई। उपद्रवियों ने सुबह मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास और ब्रह्मपुरी इलाके में फिर से पत्थरबाजी की, एक फायर ब्रिगेड को आग के हवाले कर दिया। इससे पहले रात 3 बजे तक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में आग लगने की 45 कॉल आईं। इससे पहले सोमवार को जाफराबाद औरमौजपुर इलाके मेंसीएए विरोधी और समर्थक गुट आमने-सामने आ गए थे। यहां कबीर नगर और कर्दमपुरी की तरफ से पथराव होने लगा। हजारों की भीड़ को संभालना पुलिस के लिए चुनौती बन गया, जिस वजह से सैकड़ों की संख्या में आंसू गैस के गोले भी दागे गए। इस दौरान हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल समेत7 लोगों की मौत हो गई। शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा, एसीपी अनुज कुमार और दमकल कर्मियोंसमेत 40 जवान जख्मी हैं। 70 लोग घायल हुए। पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन कई इलाकों में तनाव है।हिंसा प्रभावित इलाकों में अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Arvind Kejriwal Amit Shah | Delhi CAA Protest Today [Updates]; Arvind Kejriwal, Amit Shah, Anil Baijal Meeting Today Updates On Delhi Jafrabad Violence Maujpur-Babarpur Violence


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37TNpFp
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई