राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- सीएए के मुद्दे पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता, यह भारत का अंदरूनी मसला, भारत अपने लोगों के लिए सही फैसला लेगा

नई दिल्ली.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को प्रेसवार्ता को संबोधित किया। ट्रम्प ने कहा- मुझे लगता है कि इस्लामिक आतंकवाद को काबू करने के लिए मुझसे ज्यादा कोशिश किसी ने नहीं की। सीएए के मुद्दे पर उन्होंने कहा-मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता। यह भारत का अंदरूनी मसला है। उम्मीद करता हूं कि भारत अपने लोगों के लिए सही फैसला लेगा।


कोरोनावायरस को लेकर हालात काबू में हैं: अमेरिका

  • ‘पाकिस्तान की तरफ से सीमापार आतंकवाद पर सवाल किए जाने पर ट्रम्प ने कहा- मैंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ पाकिस्तान के बारे में भी बात की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मेरे अच्छे रिश्ते हैं। वे सीमा पार से आतंकवाद को काबू करने की कोशिश कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर एक बड़ी समस्या है।’

  • ‘मोदी और उनके बीच धार्मिक स्वतंत्रता पर बात हुई। प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि देश में लोगों के पास धार्मिक आजादी हो। अगर आप देखें, तो भारत इसके लिए गंभीर प्रयास करता रहा है।दिल्ली में जारी हिंसक प्रदर्शनों को लेकर पूछे गए सवाल पर ट्रम्प ने कहा- मैंने मोदी के साथ इस पर कोई बात नहीं की। यह भारत का मसला है।’

  • ‘तालिबान के साथ अमेरिकी शांति समझौते पर ट्रम्प ने कहा- मैंने इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी से बात की है। मुझे लगता है कि भारत भी इससे खुश होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की तरफ से जासूसी के मुद्दे पर ट्रम्प ने कहा कि खुफिया एंजेंसियों ने इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी।’

  • ‘भारत और अमेरिका के बीच कोरोनावायरस को लेकर भी चर्चा हुई। अमेरिका में इसको लेकर हालात काबू में हैं।तालिबान के साथ अमेरिकी शांति समझौते पर ट्रम्प ने कहा- मैंने इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी से बात की है। मुझे लगता है कि भारत भी इससे खुश होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की तरफ से जासूसी के मुद्दे पर ट्रम्प ने कहा कि खुफिया एंजेंसियों ने इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी।’
  • ‘प्रधानमंत्री मोदी एक बेहतरीन नेता हैं। भारत एक शानदार देश है। ऊर्जा क्षेत्र में भारत और अमेरिका के बीच सहयोग बढ़ रहा है। भारत बड़ी मात्रा में रक्षा उपकरण खरीद रहा है।’


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- भारत एक शानदार देश है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ca6CpJ
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई