जेडीयू से निकाले गए प्रशांत किशोर टीएमसी के टिकट पर जा सकते हैं राज्यसभा : सूत्र

नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की पार्टी जनता दील यूनाइटेड (जेडयू) सेनिकाले गए राजनीतिज्ञ प्रशांत किशोर को ममता बनर्जी का साथ मिल सकता है। न्यूज एजेंसी आईएनएस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि टीएमसी के टिकट पर प्रशांत को राज्यसभा भेजने की तैयारीहै। प्रशांत के अलावा दिनेश त्रवेदी और मासूम नूर के नामों की भी चर्चा है।बता दें कि 26 मार्च को पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की पांच सीटों के लिए चुनाव होनाहै। इनमें चार सीट पर टीएमसी के ही सदस्य हैं जबकि एक अन्य पर सीपीआई (एम) के प्रत्याशी को जीत मिली थी। ये पांचों सीट खाली हो रही हैं।

ममता नए चेहरे को ढूंढ रहीं
बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा सदस्यों की संख्या के अनुसार टीएमसी राज्यसभा की चार सीटें आसानी से जीत सकती हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक ममता चाहती हैं कि नए और युवा चेहरों को राज्यसभा भेजा जाए ताकि वह सदन में भाजपा के खिलाफ मजबूती से पार्टी का पक्षरख सकें। प्रशांत किशोर ने इन दिनों भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इसलिए वह राष्ट्रीय स्तर पर टीएमसी की गुड लिस्ट में सबसे ऊपर बने हुए हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर (फाइल)


from Dainik Bhaskar /national/news/prashant-kishore-removed-from-jdu-may-go-to-rajya-sabha-on-tmc-ticket-sources-126872749.html
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई