अनमैन्ड रेलवे क्रॉसिंग पर बस और ट्रेन की टक्कर; 20 की मौत, 60 जख्मी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सुक्कर शहर के करीब शुक्रवार रात ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई। 60घायल हैं। घटना की वजह क्रॉसिंग पर गेट न होना बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है। सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

पंजाब जा रही थी बस
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बस पंजाब जा रही थी। सुक्कर के बाहरी इलाके रोहिरी के करीब एक रेलवे क्रॉसिंग है। इस पर गेट नहीं हैं। इतना ही नहीं, यहां कोई सुरक्षाकर्मी भी तैनात नहीं था। बस ड्राइवर ने क्रॉसिंग से निकलने की कोशिश की। इसी दौरान तेज रफ्तार पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई। मौके पर ही 20 लोगों की मौत हो गई।

ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर
‘डॉन’ न्यूज से बातचीत में सुक्कर पुलिस के एआईजी जामिल अहमद ने कहा, “मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर है। यह भयानक दुर्घटना है। ट्रेन बस को करीब 200 फीट तक घसीटकर ले गई।” पाकिस्तान एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची के बीच चलती है। सुक्कर के कमिश्नर शफीक अहमद ने बताया, “जिम्मेदार अफसरों को घटनास्थल पर भेजा गया है। क्रॉसिंग पर गेट नहीं था। मरने वालों में 5 महिलाएं और 9 पुरुष शामिल हैं।”

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी है। रेलवे ने कहा कि ट्रेन का इंजिन क्षतिग्रस्त हुआ है। ट्रेन के किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। पाकिस्तान में कुल 2470 ऐसी क्रॉसिंग हैं, जहां गेट नहीं हैं। इन पर कई हादसे हो चुके हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
एक्सीडेंट में बस करीब 200 फीट तक ट्रेन के साथ घिसटती चली गई।
हादसा देर रात हुआ इसलिए राहत और बचाव कार्य भी देर से शुरू हुए।
पुलिस के मुताबिक, मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2T9C6VK
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई