आयकर की छापेमारी के विरोध में कांग्रेस प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी, मुख्यमंत्री बघेल रणनीति तय करने दिल्ली जाएंगे

रायपुर.छत्तीसगढ़में आयकर विभाग की छापेमारी के बीच प्रदेश मेंसियासत गरमा गई। सरकार ने शनिवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को रद्द दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आजदिल्ली रवाना होंगे और वहां इनकम टैक्स के छापों को लेकर कानूनी जानकारों से राय लेंगे। वे कांग्रेस के कुछवरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। कांग्रेस पूरे प्रदेश में छापों के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस आयकर विभाग की कार्रवाई को गैर-कानूनीघोषित करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री बघेलशुक्रवार देर शाम राज्यपालअनुसूइया उइके से मिले थे। उन्होंने छापेमारी को राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप बताया था। मुख्यमंत्री ने इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी।

फड़फड़ाते हुए अपने "तोते" को छत्तीसगढ़ भेज दिया
मुख्यमंत्री बघेल और प्रदेश कांग्रेस ने छापों के विरोध में एक के बाद एक कई ट्वीट कर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया-

कांग्रेस ने ट्वीट किया-

48 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी है "करीबियों' पर कार्रवाई
रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री के करीबी, आईएएस अधिकारियों और कारोबारियों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई 48 घंटेसे जारी है। आयकर विभाग की टीम ने जिन लोगों पर दबिश दी है, उनमें रायपुर मेयर एजाज ढेबर, मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया, पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड, आईएएस अनिल टुटेजा सहित कई कारोबारियों का नाम शामिल हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VyfY98
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई