श्रीलंका का पहला विकेट गिरा, दीप्ति ने उमेशा को पवेलियन भेजा; लंकाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

खेल डेस्क.महिला टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और श्रीलंका के बीच ग्रुप मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की चमारी अटापट्टू और हर्षिता मादवीक्रीज पर हैं। उमेशा तिमाशिनी 2 रन बनाकर आउट हुईं। दीप्ति शर्मा की गेंद पर उनका कैच राजेश्वरी गायकवाड़ ने लिया। भारतीय टीम तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम दोनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से शिकस्त दी।

हेड-टू-हेड

दोनों के बीच अब तक खेले गए 17 में से 13 टी-20 भारतीय टीम ने जबकि 3 श्रीलंका ने जीते हैं। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले 9 मैच से अजेय है। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच चार मैच हुए हैं। भारत ने तीन जबकि श्रीलंका ने एक मैच जीता है। टूर्नामेंट में दोनों के बीच 6 साल बाद कोई मुकाबला होने जा रहा है।

दोनों टीमें:

भारत:शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर),हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रॉड्रिग्ज,दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे,पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव।

श्रीलंका: चमारी अटापट्टू (कप्तान),हसिनी परेरा, उमेशा तिमाशिनि,हंसिमा करुनारत्ने,शशिकला सिरिवर्दने,हर्षिथा मादवी,अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर),निलक्षी डी सिल्वा,कविशा दिलहारी,सत्या संदीपनी औरउदेशिका प्रबोधनी।

शेफाली और पूनम का प्रदर्शन शानदार

टीम की ओर से बल्लेबाजी की बात की जाए तो ओपनर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी हैं। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज तीनों मैच में बिखर गए। ऐसे में सेमीफाइनल मुकाबले से पहले इन खिलाड़ियों के पास लय हासिल करने का अंतिम मौका है। ओपनर शेफाली वर्मा ने तीनों मैच में अच्छी शुरुआत की है। लेग स्पिनर पूनम यादव 8 विकेट लेकर टॉप पर चल रही हैं। दूसरी ओर श्रीलंका 2014 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। टीम ने तब भारतीय टीम को 22 रन से हराया था। कप्तान चमारी अटापट्‌टू पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगी।

हरमनप्रीत तीन मैचों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं
हरमनप्रीत का इस टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन जारी है। तीन मैच में वे दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 2 रन बनाए थे। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 8 और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 रन पर पवेलियन लौट गईं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को हराया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38aoNIT
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई