राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर गूंजा गोली चलाने वाला नारा, पुलिस ने 6 लड़कों को लिया हिरासत में, पूछताछ जारी

नई दिल्ली. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर शनिवार की सुबह कुछ लड़कों ने विवादित नारेबाजी की। सफेद शर्ट और सिर पर भगवा गमछा ओढ़े लड़के अचानक जोर-जोर से 'देश के गद्दारों को, गोली मारो .........' की नारेबाजी करते हुए। यह वही नारा था जो पिछले दिनों भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक जनसभा में लगाए थे। नारेबाजी होते ही स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने छह लड़कों को हिरासत में लेकर मेट्रो पुलिस के हवाले कर दिया है। सभी से पूछताछ चल रही है।

वीडियो भी हुआ वायरल
नारेबाजी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) ने बताया की यह घटना सुबह 10:52 की है। स्टेशन पर किसी भी तरह का प्रदर्शन प्रतिबंधित है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यह नारेबाजी लड़कों ने तब शुरू की जब मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन रूकने वाली थी। बताया जाता है कि इस दौरान लड़कों ने सीएए के समर्थन में भी नारे लगाए। एक अन्य भाजपा विधायक अभय वर्मा पर भी आरोप है कि वह सड़कों पर मार्च करने के दौरान यही नारे लगा रहे थे।

दिल्ली हिंसा के लिए इन्हीं नारों को बताया है जिम्मेदार
दिल्ली में पिछले दिनों हुई हिंसा में अबतक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं ने अनुराग ठाकुर के इन्हीं नारों को इसके लिए जिम्मेदार बताया है। आरोप है कि भाजपा नेताओं ने ही दिल्ली में हिंसा के लिए लोगों को उकसाया है। इस नारे के बाद दिल्ली में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर एक युवक ने खुलेआम फायरिंग भी कर दी थी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
राजीव चौक दिल्ली मेट्रो का सबसे व्यस्त स्टेशन है।


from Dainik Bhaskar /national/news/delhi-police-detained-6-boys-at-rajiv-chowk-metro-station-they-says-goli-maaro-at-station-126872827.html
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई