ट्रम्प कैंपेन ने न्यूयॉर्क टाइम्स पर केस, राष्ट्रपति चुनाव में रूस से करार करने की झूठी खबर छापने का आरोप

वॉशिंगटन. ट्रम्प कैंपेन ने बुधवार को अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स पर बुधवार कोकेस किया। आरोप है कि अखबार ने 2016 के चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर रूस के साथ समझौता करने की झूठी खबर छापी थी। अखबार ने लिखा था कि 2016 में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराने के लिए ट्रम्प ने रूस के साथसमझौता किया था। अखबार में यह रिपोर्ट मार्च 2019 में ओपिनियन सेक्शन में ‘द रियल ट्रम्प- रशिया क्विडप्रो क्यू’ हेडलाइन से प्रकाशित की गई थी।

इस आर्टिकल को न्यूयॉर्क टाइम्स के ही पूर्व कार्यकारी संपादक मैक्स फ्रैंकेल ने लिखाथा। इसमें उन्होंने ट्रम्प के कुछ अफसरों और रूसी दूतों के बीच हुई बातचीत के बारे में लिखा था। फ्रैंकेल ने साफतौर पर लिखाथा कि ट्रम्प कैंपेन और रूसी अधिकारियों ने हिलेरी को हराने के लिए सौदा किया था।

एनवाईटी कीरिपोर्ट पूरी तरह गलत: ट्रम्प कैंपेन

ट्रम्प के वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेना इलिस ने कहा कि यह आर्टिकल बिना किसी सबूत के प्रकाशित किया गया। केस का मकसदट्रम्प केखिलाफ जानबूझकर गलत रिपोर्ट प्रकाशित करने के लिए समाचार संगठन को जवाबदेह ठहराना है। अखबार की खबर पूरी तरह से गलत है।

सार्वजनिक मुद्दों पर हम खुलकरराय रख सकते हैं: एनवाईटी प्रवक्ता
न्यूयॉर्क टाइम्स ने बुधवार को जवाब दिया कि अखबरा इस केस के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेगा। अखबार के प्रवक्ता एलीन मर्फी ने एक बयान में कहा कि ट्रम्प कैंपेन ने ओपिनियन राइटर को अपने विचार के लिए सजा दिलाने के लिए अदालतका रुख किया है। देश का कानून अमेरिकियों के अधिकारों और अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा करता है। खासतौर पर सार्वजनिक घटनाओं पर हम खुलकर अपनी राय रख सकते हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3acgldE
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

कर्मचारियों के DA कटौती का आदेश वापस ले रही है मोदी सरकार? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई